Wednesday, January 18, 2023

Hypnotism: Complete course for Beginners in Hindi Written By Dr. Ishwar Joshi

भारत देश के पुरातन ग्रंथो में सम्मोहन (Hypnotism) की बहुत अच्छे तरीके से अवहेलना की गयी है । हर व्यक्ति सम्मोहन और त्राटक के साथ प्रैक्टिकल सम्मोहन (Practical Hypnotism) कैसे करें, इसको लेकर हर कोई उत्सुक रहता है। लेखक श्री ईश्वर जोशी की यह पुस्तक हिंदी भाषा में यह सम्मोहन पुस्तक व्यावहारिक सम्मोहन (Hypnotism) से संबंधित है।

सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक वास्तव में हिप्नोथेरेपी की लेवल का एक संक्सिप्त पाठ्यक्रम है। कहा जाता है की युगों युगों से मानव सम्मोहन के बारे में उत्सुक अधिक जानने के लिए उत्सुक है की, सम्मोहन क्या है? (what is Hypnotism) सम्मोहन कैसे किया जाता है? (how to do Hypnotism) , गुप्त सम्मोहन क्या है? (what is secret Hypnotism), सम्मोहन के बारे में ज्ञान कैसे प्राप्त करें? (how to know more about Hypnotism) डॉ. ईश्वरभाई जोशी ने यह अद्भुत पुस्तक एक पूर्ण सम्मोहन पुस्तिका लिखी है।

THE FLOATING POST

भारत वर्ष में कहा गया है की हर किसी के पास, हर मानव के पास मनोवैज्ञानिक अवसाद, चिंता, भय, सुधारने की बुरी आदतें हैं और साथ साथ जोड़ने के लिए नई अच्छी आदतें भी हैं, वः हम जानते है, इसलिए वे हमारे पास सम्मोहन चिकित्सक (Hypnotism advisor) को खोजते हैं। और यह चीज जानने का अधिकतम प्रयत्न किया जाता है ।

इस सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक में डॉ. ईश्वरभाई जोशी द्वारा सम्मोहन में अवचेतन मन को पुनर्संरचना और पुनर्कार्यक्रम करने की शक्ति के बारे में प्रतिपादित किया गया है। यहां सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक डॉ. ईश्वरभाई जोशी द्वारा प्रस्तुत की गई है जो विश्व के महान सम्मोहक हैं। सम्मोहन (Hypnotism) की इस पुस्तक में सम्मोहन और वाशिकरण की वास्तविक चालों की विस्तार से चर्चा की गई है। वाशिकरण सम्मोहन का हिस्सा है। कई लोगों के लिए सिगरेट छोड़ना या शराब छोड़ना या तंबाकू छोड़ना जीवन और मौत का खेल है। सिगरेट छोड़ने के लिए, या शराब छोड़ने के लिए, या तंबाकू छोड़ने के लिए सम्मोहन (Hypnotism) के साथ संभव है।


सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक में डॉ. ईश्वरभाई जोशी बताते है की सम्मोहन का उपयोग आत्मविश्वास विकसित करने और जीवन का आनंद लेने के लिए किया जाता है। सर्च इंजन गूगल के कई सर्च में अधिकतम सर्च दिखाया गया है कि संमोहन (Hypnotism) के साथ गुस्से को कैसे कंट्रोल किया जाए।

सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक में डॉ. जोशी ने क्रोध के कारणों का पता लगाने और उस पर नियंत्रण करने के लिए स्वयं को समझने के लिए कुछ तरकीबें चित्रित की हैं । सम्मोहन (Hypnotism) हस्तपुस्तिका की इस पुस्तक में एक अद्भुत अध्याय समर्पित है कि सम्मोहन (Hypnotism) के साथ सेक्स शक्ति को कैसे बढ़ाया जाए? हर परिपक्व व्यक्ति महान सेक्स शक्ति के साथ जीवन का आनंद लेने की इच्छा रखता है। इस किताब में सम्मोहन (Hypnotism) की मदद से सेक्स पावर को कैसे बढ़ाया जा सकता है, इस बारे में बहुब बताया गया है।

SURESH LIMBACHIYA

सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक में आध्यात्मिक स्वास्थ्य पर स्वयं के सुझावों के साथ जीवन में सफलता प्राप्त करना सिखाती है। आत्म सुझाव और आत्म सम्मोहन आत्मविश्वास में सुधार करता है यह सफलता की कुंजी है। सम्मोहन (Hypnotism) पुस्तक में किसी लड़की को सम्मोहित करने या महिला को सम्मोहित करने जैसे सवालों के जवाब आसानी से मिल सकते हैं। यह पुस्तक काफी अजीब और अद्भुत हैं ।

Popular Posts

World Rivers Day 2023: India Celebrating the Lifelines of Earth

World Rivers Day 2023 | विश्व नदी दिवस 2023 (World Rivers Day 2023: Celebrating the Lifelines of Earth | विश्व नदी दिवस 2023: पृथ्वी की जीवन...